google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page
chandrapratapsingh

मुख्तारर के भाई गाजीपुर सांसद अफजाल की अवैध 15 करोड़ की संपत्ति पर कार्रवाई


गाजीपुर, 24 जुलाई 2022 : जिला पुलिस प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के बड़े भाई व गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पहली बार अफजाल अंसारी पर पुलिस प्रशासन कार्रवाई करने जा रहा है। भांवरकोल थाना क्षेत्र के ग्राम माचा में अफजाल अंसारी ने काफी जमीन खरीद रखी है। पुलिस व प्रशासन के लोग उस जमीन को कुर्क करने की तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर एक्ट के मामले में यह कार्रवाई की जा रही है।

सांसद अफजाल अंसारी मुख्तार अंसारी के बड़े भाई हैं और चर्चित राजनीतिज्ञ भी हैं। अभी तक सिर्फ मुख्तार के खिलाफ ही प्रशासनिक कार्रवाई हुई थी। गाजीपुर सांसद के खिलाफ यह बड़ा कदम पहली बार प्रशासन की ओर से उठाया गया है। भांवरकोल थाने पर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का जमावड़ा रविवार की सुबह से ही शुरू हो गया। बड़े अफसरों के आने के बाद पुलिस फोर्स गांवों में पहुंचीं। प्रशासन के अनुसार सांसद ने ग्राम माचा, धनेठा, खरडीहा, नसीरपुर में काफी जमीन खरीद रखी है।

प्रशासनिक सख्‍ती : जिला प्रशासन के अनुसार करइल के चार प्रमुख गांवों में अकूत संपत्ति बटोर रखी जी जिसकी कीमत लगभग 15 करोड़ थी। इस मामले में प्रशासिनक कार्रवाई के क्रम में अवैध कमाई से खरीदी संपत्ति को कुर्क करने के लिए एसपी रोहन पी. बोत्रे सहित कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद रही। पुलिस और प्रशासन की टीम सबसे पहले गाजीपुर के मांचा स्थित मुख्तार परिवार के खेत पर पहुंची। जहां पर दिलीप और मनोज आदि के नाम पर खेत है, यहां पर पांच बीघा जमीन पर अवैध कब्जे की जानकारी प्रशासन के संज्ञान में आई थी। अफजाल के लगभग 18 बीघे के फार्म हाऊस पर अभी नोटिस नही दी गई है। बताया गया कि उनकी पत्नी और बेटी के नाम पर पर ही यह संपत्ति है। वहीं जिला प्रशासन की ओर से अन्‍य संपत्तियों को लेकर मंथन किया जा रहा है।

गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई : जिले के सांसद अफजाल अंसारी की 6.84733 हेक्टयर भूमि को जिला प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के तहत रविवार को कुर्क कर दिया। अचल संपत्ति की कीमत कुल 14 करोड़ 90 लाख रुपये हैं। पुलिस प्रशासन की यह कार्रवाई भांवरकोल के मांचा, पनेठा, नरसिंहपुर तरयी और खरडीहा में की गई। सांसद अफजाल अंसारी के खिलाफ प्रशासन की यह पहली कार्रवाई है। जबकि इनके भाई मुख्तार अंसारी सहित अन्य स्वजन के खिलाफ कई कार्रवाई हो चुकी है। रविवार की कार्रवाई को पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे स्वयं लीड कर रहे थे। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात रहे।

4 views0 comments

Comments


bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0