google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page
Writer's picturestatetodaytv

महाभारत में दुर्योधन और दुशासनों के खिलाफ कृष्ण की भूमिका में हैं Pm Narendra Modi



बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाने वालों की जब्त होनी चाहिए जमानत : योगी आदित्यनाथ


- सीएम योगी ने हमीरपुर लोकसभा में चुनावी जनसभा को किया संबोधित


- बोले योगी, सपा ने बुंदेलखंड में माफिया और डकैत पैदा किये, जनता का किया शोषण


- बुंदेलखंड की तोपों के डर से पाकिस्तान की पैंट भीग जाती है : योगी


- प्रदेश में माफिया का हाल किसी से छिपा नहीं, सपा माफिया को प्रश्रय देने वाली पार्टी : योगी


- कहा, नोएडा के तर्ज पर होगा बुंदेलखंड का विकास, पूरी दुनिया नौकरी मांगने आएगी : योगी


महोबा, 15 मई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि केंद्र और प्रदेश की सरकार ने सबसे अधिक बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास पर फोकस किया है। इस क्षेत्र को नोएडा की तर्ज पर विकसित किया जाएगा, जिसके बाद यहां के नौजवान पलायन नहीं करेंगे, बल्कि पूरी दुनिया से लोग यहां नौकरी और रोजगार के लिए आएंगे। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस, सपा और बसपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि पिछली सरकारों में बुंदेलखंड के क्षेत्र में माफिया और डकैत पैदा किये गये थे। बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाया गया। ऐसे लोगों की जमानत जब्त होनी चाहिए। सीएम योगी बुधवार को यहां डाक बंगला मैदान में हमीरपुर लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यहां पार्टी प्रत्याशी कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के लिए जनता से वोट की अपील की।


भाजपा सरकार गोरखगिरी में पर्यटन को नई ऊंचाई प्रदान कर रही

सीएम योगी ने आल्हा-उदल और वीर चंदेलों की भूमि को नमन करते हुए कहा कि उनके लिए महोबा उनकी अपनी भूमि लगती है। बाबा गोरखनाथ ने यहीं गोरखगिरी में तपस्या की थी और आल्हा उदल को यहीं अमरता का वरदान प्राप्त हुआ था। सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार गोरखगिरी में पर्यटन को नई ऊंचाई प्रदान कर रही है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने बहुत अन्याय किया था। यह क्षेत्र प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर है, यहां नदी, नाले, खनन और पर्यटन की संभावना है। सपा सरकार ने यहां माफिया और डकैत पैदाकर के जनता का शोषण किया।


महोबा वाले बड़े लड़इया...

मुख्यमंत्री ने महोबा के बारे में कही जाने वाली प्रसिद्ध कहावत का जिक्र करते हुए कि 'महोबा वाले बड़े लड़इया, इनकी मार सही ना जाए।' सीएम योगी ने जनता से अपील की कि अपने वोट की मार से सपा, बसपा और कांग्रेस की जमानत जब्त करें। उन्होंने कहा कि चुनाव रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच हो रहा है। भाजपा का विरोध केवल दो लोग कर रहे हैं एक वो जो रामद्रोही हैं और दूसरे जो पाकिस्तान का राग अलापते हैं। पाकिस्तान प्रेमियों को वहां जाकर कटोरा लेकर भीख मांगना चाहिए। सीएम ने कहा कि रामभक्तों पर गोलियां चलाने वालों को वोट देकर पाप का भागीदार नहीं बनना चाहिए।


बुंदेलखंड के लिए ऐसा करूंगा कि आने वाली पीढ़ियां याद करेंगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 साल पहले जबसे देश में मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बनी तबसे बड़े बड़े विकास के कार्य और परिवर्तन हुए। 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार बनी। पहली बार जब मैं बुंदेलखंड आया तो यहां के नेताओं ने मुझसे कहा था कि बुंदेलखंड के लिए कुछ होना चाहिए। तब मैंने कहा था कि बुंदेलखंड के लिए ऐसा करूंगा कि आने वाली पीढ़ियां याद करेंगी। आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस को देखकर अच्छा लगता है। हमारा बुंदेलखंड अब विकास की नई ऊंचाइयों को छूने की ओर अग्रसर है। हर घर नल योजना से घर घर आरओ का पानी पहुंचाने का काम हो रहा है। इसके अलावा प्रधानमंत्री के हाथों अर्जुन सहायक परियोजना, रतौली बांध परियोजना, भावनी बांध परियोजना और मजगांव चिल्ली स्प्रिंकलर सिंचाई परियोजना का लोकार्पण हुआ तो बुंदेलखंड के खेत भी अब प्यासे नहीं रहे।


पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी।


... तो हमारा एटम बम फ्रीज में रखने के लिए है क्या

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन मिल रहा है। जबकि पाकिस्तान जिसकी आबादी यूपी से भी कम है वहां एक किलो आटे के लिए भी मारपीट मची हुई है। पाकिस्तान से भी बड़ी आबादी को बीते 10 साल में मोदी जी ने गरीबी से उबारा है। पाकिस्तान का राग अलापने वाले को हमें कहना चाहिए कि जाएं वहां कटोरा लेकर भीख मांगें। उनके पास एटम बम है तो क्या हमारा एटम बम फ्रीज में रखने के लिए है। सेना में शामिल बुंदेलखंड के नौजवानों की मार से दुश्मन हमेशा चित होता है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते हैं कि भारत में राममंदिर का निर्माण नहीं होना चाहिए, उनसे पूछा जाना चाहिए कि राममंदिर भारत में नहीं बनेगा को तो क्या इटली में बनेगा।


ये चुनाव देश के भविष्य के लिए है

सीएम योगी ने कहा कि आपके एक वोट के कारण ही मोदी जी और योगी जी को ताकत मिलती है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन बाद यहां हमीरपुर के राठ में स्वामी ब्रह्मानंद की समाधि पर जाकर पुष्पांजलि करेंगे और जनता से संवाद करेंगे। ये चुनाव मोदी जी के नेतृत्व में आत्मनिर्भर और विकासित भारत बनाने का चुनाव है। जिन लोगों ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाया है, राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया था, अपने वोट से ऐसी मार दीजिए कि इनकी जमानत जब्त हो जाए। ये चुनाव देश के भविष्य के लिए है।


इस अवसर पर प्रदेश सरकार में मंत्री रामकेश निषाद, राज्यसभा सांसद बाबूराम निषाद, वर्तमान सांसद और सांसद प्रत्याशी कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, विधायकगण राकेश गोस्वामी, बृजभूषण राजपूत, मनीषा अनुरागी, मनोज प्रजापति, एमएलसी अविनाश सिंह चौहान सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।



 

इस चुनावी महाभारत में दुर्योधन और दुशासनों के खिलाफ कृष्ण की भूमिका में हैं पीएम मोदीः सीएम योगी



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जालौन लोकसभा क्षेत्र के उरई में एनडीए के संयुक्त प्रत्याशी भानु प्रसाद वर्मा के समर्थन में की जनसभा


सीएम योगी ने कहा- ये चुनाव रामभक्तों और राम द्रोहियों के बीच हो रहा है, जिसमें रामद्रोहियों का हमेशा पतन हुआ है


ये जो रामद्रोही हैं वो केवल अपने परिवार के बारे में सोचते हैं, वहीं मोदी जी के लिए 140 करोड़ का भारत ही उनका परिवार हैः सीएम योगी


बुंदेलखंड के डिफेंस कॉरिडोर में बनने वाली तोप जब भारत की सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तानियों की पैंट गीली हो जाती हैः मुख्यमंत्री

जालौन, 15 मई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जालौन लोकसभा क्षेत्र के उरई में केंद्रीय मंत्री और भाजपा, अपना दल, राष्ट्रीय लोकदल, निषाद पार्टी, सोहेल देव राजभर पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी भानु प्रसाद वर्मा के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में सीएम योगी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि आज सुबह सुबह ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान सुन रहा था। उन्होंने कहा कि चुनाव में दो ध्रुवीकरण हो चुके हैं। खड़गे जी से कहना चाहता हूं कि देश का चुनाव ध्रुवीकरण के बीच नहीं, ये चुनाव तो रामभक्तों और राम द्रोहियों के बीच में हो रहा है। एक तरफ सभी रामद्रोही खड़े हैं, रामभक्तों पर गोली चलाने वाले खड़े हैं, देश के साथ गद्दारी करने वाले और पाकिस्तान का राग अलापने वाले खड़े हैं, उन दुर्योधन और दुशासनों के खिलाफ इस महाभारत में आज मोदी जी भारतीय जनता पार्टी का सारथी बनकर कृष्ण की भूमिका में खड़े हैं। सीएम योगी ने कहा, रामद्रोही हमेशा पराजित हुआ है, पतन को प्राप्त हुआ है। ये जो रामद्रोही हैं, ये केवल अपने परिवार के बारे में सोचते हैं। इनको न जाति की चिंता है, न प्रदेश की चिंता है और न देश की चिंता है, इन्हें न आपकी आस्था की चिंता है, न गरीब की चिंता है, न किसान की चिंता है, न महिलाओं की चिंता है न बेटियों की चिंता है। इनको सिर्फ परिवार की चिंता है। वहीं मोदी जी के लिए 140 करोड़ का भारत ही उनका परिवार है।


अब पलायन नहीं करेगा बुंदेलखंड का नौजवान

अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि हमारा जालौन डिस्ट्रिक्ट कालपी के कागज और जालौन के मटर के लिए विख्यात है। वन डिस्ट्रिक्ट और वन प्रोडक्ट के आधार पर यह दोनों चीजें आज वैश्विक मान्यता को प्राप्त कर रही हैं। जालौन बुंदेलखंड का प्रवेश द्वार है। आज से दस साल पहले इसकी स्थिति क्या थी। सपा, बसपा और कांग्रेस ने बुंदेलखंड को माफिया के हवाले कर दिया था। इन्होंने इस पूरे क्षेत्र के संसाधनों को लूटा खसोटा था। इस पूरे क्षेत्र को अराजकता की ओर धकेलने का काम किया था। यहां के विकास को बाधित किया था। जिसका दुष्परिणाम था कि नौजवान पलायन कर रहा था। किसान आत्महत्या कर रहा था। बेटी और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। आज दस वर्ष में हमारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के साथ फोर लेन की कनेक्टिविटी से जुड़ चुका है। हर घर जल की योजना जमीनी धरातल पर दिखाई दे रही है। डिफेंस कॉरिडोर में बनने वाली तोप जब भारत की सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तानियों की पैंट गीली हो जाती है। हमारा हस्तशिल्पी जब आज काम करता है तो दुनिया में सम्मान प्राप्त करता है। अब तो बुंदेलखंड में औद्योगिक नगर बसाने जा रहे हैं। अब मेरे बुंदेलखंड के नौजवानों को यहां से बाहर पलायन करना नहीं पड़ेगा, बल्कि दुनिया आपके पास नौकरी मांगने आएगी। ये जो चमत्कार बुंदेलखंड में दिखाई दे रहा है यह मोदी का करिश्मा है। बुंदेलखंड में हाईवे बन रहे हैं, रेलवे की कनेक्टिविटी बेहतर हुई है, डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है। आज बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड के विकास की धुरी बन चुकी है। बुंदेलखंड के एक-एक उत्पाद को पहचान मिल रही है।


पाकिस्तान का राग अलापने वाले कटोरा लेकर वहीं जाएं

विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के समय में आतंकी विस्फोट होते थे, राम भक्तों पर गोली चलती थी। मोदी जी के नेतृत्व में बदलते हुए भारत को हमने देखा है। नया भारत देश को सम्मान दे रहा है, देश को सुरक्षा दे रहा है, आतंकवाद और नक्सलवाद की समस्या का समाधान कर रहा है। आज मोदी जी के शासन में पटाखा भी जोर से फट जाए तो पाकिस्तान सफाई देता है कि मेरा हाथ नहीं है, क्योंकि उसे पता है कि समय रहते सफाई नहीं दी तो भारत का बहादुर जवान पाकिस्तान में घुसकर उसकी ऐसी तैसी कर देगा। ये कांग्रेस के लोग धमकी देते हैं कि पाकिस्तान के पास एटम बम है तो हमारा एटम बम क्या फ्रिज में रखने के लिए है। भारत 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन दे रहा है तो पाकिस्तान में एक किलो गेहूं के लिए छीनाझपटी हो रही है। पाकिस्तान का राग अलापने वालों को सुझाव है कि भारत पर बोझ मत बनो, कटोरा लेकर पाकिस्तान ही चले जाओ। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो इस लोक को नर्क में बदल रही थी तो मोदी जी ने इस पीढ़ी को खुशहाल जीवन दिया है। इस लोक में ही नहीं, परलोक में भी हम अपने पूर्वजों से गर्व से कह पाएंगे कि जो आस आपकी थी कि अयोध्या में हमारे रामलला विराजमान हो जाएं, जिसके लिए लाखों हिंदुओं ने अपना बलिदान दिया था, उस संकल्प की पूर्ति हमने कर दी है।


इस अवसर पर भाजपा की जिलाध्यक्ष उर्मिजा दीक्षित, एमएसएमई मंत्री राकेश सचान,विधायक गौरी शंकर वर्मा, मूलचंद्र निरंजन, जवाहर सिंह राजपूत, जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी, जिला पंचायत अध्यक्ष चित्रकूट अशोक जाटव, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम, पूर्व विधायक छोटे सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह जादौन, लोकसभा प्रभारी मदन पांडे, संयोजक श्याम सिंह सिसोदिया, आरएलडी अध्यक्ष मनोज बुधौलिया, जिलाध्यक्ष ध्रुव गुप्ता, अनिल निरंजन, सोहेल देव राजभर पार्टी के अध्यक्ष कालूराम प्रजापति, लोकसभा क्लस्टर के प्रभारी संतविलास शिवहरे उपस्थित रहे।



 

झांसी में योगी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, पुष्पवर्षा से हुआ स्वागत



- बजरंग बली के दरबार में मत्था टेकने के बाद मुख्यमंत्री ने रोड शो को किया प्रारंभ


- रोड शो के दौरान मौजूद रहे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव


- विभिन्न स्थानों पर महिलाओं और पुरुषों ने मुख्यमंत्री की उतारी आरती, मुस्लिमों ने भी की पुष्पवर्षा


- बोले योगी, झांसी में बनी तोपें जब बॉर्डर पर गरजती हैं तो पाकिस्तान की हो जाती है पैंट गीली


झांसी, 15 मई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को झांसी पहुंचे। यहां उन्होंने लक्ष्मी गेट स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन करने के बाद रोड शो की शुरुआत की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ सड़कों पर उमड़ी। सड़क के दोनों ओर स्थानीय लोगों की भीड़ सीएम योगी पर फूलों की बारिश करती नजर आई। रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं भी सीएम योगी को देखने के लिए मौजूद रहीं। महिलाओं ने सीएम योगी पर फूलों की बारिश कर उनका स्वागत किया। जय श्री राम के नारों के बीच लोग हाथों में भाजपा का झंडा थामे इस रोड शो में हिस्सा लेते दिखाई दिए। विभिन्न स्थानों पर महिलाओं और पुरुषों ने सीएम योगी की आरती भी उतारी गई।


मुस्लिम समाज के लोगों ने की पुष्पवर्षा

रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री भी स्थानीय लोगों के उत्साह को देखते हुए उन पर फूल बरसाते दिखे। मुख्यमंत्री ने हाथों में चुनाव चिह्न कमल और विक्ट्री सीन दिखाते हुए लोगों से भाजपा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के लिए वोट की अपील की। घास मंडी, बड़ा बाजार, मानिक चौक, सिंधी तिराहा से होते हुए सीएम का रोड शो आगे बढ़ा और कोतवाली के निकट समाप्त हुआ। रोड शो के कुछ दूर आगे बढ़ने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी इस रोड शो में हिस्सा लेने के लिए वाहन पर सवार हुए। रास्ते में मुस्लिम समाज के लोग मुख्यमंत्री के रोड शो पर फूलों की बारिश करते दिखे।


झांसी में नए नोएडा को बसाने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है

कोतवाली के निकट रोड शो के समापन स्थान पर सीएम ने रोड शो में मौजूद लोगों को वाहन पर ही खड़े होकर धन्यवाद दिया और संक्षिप्त सम्बोधन दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा के लोकप्रिय प्रत्याशी अनुराग शर्मा के समर्थन में आज झांसी वासियों ने जो अनुराग उनके ऊपर लुटाया है, उसके लिए क्रांति की इस धरा को कोटि कोटि नमन। सीएम योगी ने इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को भी रोड शो में शामिल होने के लिए हृदय से धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हमारी झांसी नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की नई झांसी बन चुकी है। अब तो यहां पर ऐसी तोपें बन रही हैं, जब वह बॉर्डर पर गड़गड़ाती हैं, तो पाकिस्तान के अंदर उनकी पैंट भी गीली हो जाती है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड अब नए युग में प्रवेश कर चुका है, आज यहां डिफेन्स कॉरिडोर है। आज यहां हर घर नल की योजना है। आज यहां बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे है। आज झांसी में हम लोग एक नए नोएडा को बसाने की कार्रवाई कर चुके है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार अपने बुंदेलखंड का ऐसा विकास कराएगी कि यहां का नौजवान पलायन नहीं करेगा बल्कि दुनिया बुंदेलखंड के पास नौकरी मांगने आएगी। नया औद्योगिक शहर बसाने की कार्रवाई युद्ध स्तर पर आगे बढ़ चुकी है। अगले पांच वर्ष के अंदर आप इसके परिणाम देखेंगे। इसके लिए हमें आत्मनिर्भर व विकसित भारत के सभी कार्य हो रहे हैं। आत्मनिर्भर और विकसित भारत के लिए लिए मोदी जी को अबकी बार चार सौ पार के इस लक्ष्य के साथ कांग्रेस और सपा के नापाक और विभाजनकारी को सिरे से खारिज करना होगा। ये गठबंधन देश को बर्बाद करने वाला है, रामद्रोही है और पाकिस्तान का राग अलापने वाला है। हमें फिर एक बार मोदी सरकार के लक्ष्य को आगे बढ़ाना है।


रोड शो के दौरान विशेष वाहन पर मुख्यमंत्री के साथ मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, झांसी सीट से लोकसभा प्रत्याशी अनुराग शर्मा, सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, गरौठा विधायक जवाहर लाल, मेयर बिहारी लाल आर्य भी मौजूद रहे।

25 views0 comments

Comments


bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0