google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page
Writer's picturestatetodaytv

राष्ट्रीय लोकदल चाहता है निजी अस्पतालों में भी फ्री वैक्सीन कोटा तय किया जाए – इंदरजीत सिंह टीटू



21 जून से 18 साल के ऊपर सभी लोगों को वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी। निजी अस्पताल भी वैक्सीनेशन कर सकेंगे और अधिकतम 150 रुपए ही लिए जा सकेंगे। केंद्र सरकार की तरफ से ये ऐलान किया गया है।


राष्ट्रीय लोकदल की तरफ से अब निजी अस्पतालों में होने वाले वैक्सीनेशन पर योगी सरकार से मांग की गई है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता इंदरजीत सिंह टीटू ने योगी सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए कहा है कि अभी महामारी के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने कई प्राइवेट हॉस्पिटल को करोना का इलाज करने के लिए बेड की संख्या के साथ हॉस्पिटल की कैपेसिटी को देखते हुए परमिशन दी थी। लेकिन प्राइवेट हॉस्पिटल्स ने इसे आपदा में पैसा कमाने का मौका बना लिया। इस महामारी पर सभी प्राइवेट हॉस्पिटल में मानवता को दरकिनार कर जमकर लूट मचाई। जितना चाहा, जैसे चाहा, मरीजों से पैसा लिया। जिसको मर्जी हुई अस्पताल में बेड दिया जिसे मर्जी ना हुई नहीं दिया।


ऐसे में सरकार द्वारा प्राइवेट हॉस्पिटल को आदेशित किया जाना चाहिए हर जिले में जिलाधिकारी के माध्यम से जिस हॉस्पिटल के पास जैसी संख्या थी करोना का इलाज करने की उसी उसी को आधार मानते हुए सरकार के द्वारा प्रशासन के द्वारा हर महीने का कोटा फिक्स हो जाना चाहिए। कितने लोगों को हॉस्पिटल के द्वारा फ्री वैक्सीन दिलाई जाएगी और उसका डाटा सरकार के पास जमा भी होना चाहिए। जिससे कि कागजों में में फर्जी आईडी लगाकर इसकी खानापूर्ति ना हो जाए। जिस दिन वैक्सीन लगाई जाए उस दिन सरकार के हेल्थ डिपार्टमेंट आदमी एक प्रतिनिधि के रूप में मौजूद रहे जो अपनी निगरानी में इस काम को पूरा कराए।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

Comments


bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0